Subscribe Us

पहेली उडाण - एरोप्लेन वाला समर कॅम्प Pehali Udaan Aeroplane Wala Summer Camp

Kids Aviation Summer Camps for kids in India, Best summer camps for young aviation enthusiasts, Flyboy Aviation Summer Camp, Aero Modelling Summer Camp Mumbai, Indian Aviation Academy Summer Camp, IGRUA summer camp, Aviation workshops for children, Aeromodelling activities for kids, Flying lessons for kids in India, Aviation history and aircraft design workshops
गर्मी की छुट्टी में क्या करें? हर किसी का यह सवाल होता है। छुट्टियों को एन्जॉय करने की तैयारी करते-करते दिमाग में ख्याल आने लगते हैं कि चलो इस गर्मी में कुछ नया करते हैं.. बेशक पहला आइडिया है खूब खेलो-कूदो... सो जाओ जितना चाहो... घूमने निकलो.. मज़ा करो .... लेकिन जरा सोचो "छुट्टियों का आनंद लेना बस यहीं है"। तो चलो इस गर्मी में रुकना नहीं है, कुछ अलग करते हैं? चलो कुछ नया करते हैं?

गर्मियां आते ही माता-पिता अपने बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाने लगते हैं। कुछ नया करने की तलाश शुरू करें। कुछ ऐसा होना चाहिए जो बच्चों का मनोरंजन करे, उन्हें जोड़े और उनके ज्ञान को भी बढ़ाए।

क्या करें? तो चलिए एक नए विचार की ओर बढ़ते हैं... यहां हमारे बच्चों के लिए एक अभिनव अवसर आया है... पहेली उड़ान - एयरप्लेन वाला समर

एविएशन में दिलचस्पी रखने वालों के लिए भारत में कई समर कैंप हैं। उनमेसे एक "पहेली उड़ान" है।  पहेली उड़ान एक समर कैंप गतिविधि है जो बच्चों के साथ-साथ माता-पिता को भी उत्साहित करती है। यह शिविर उत्साही बच्चों और उत्साही माता-पिता के लिए विमानन तकनीक सीखने के लिए है। इस समर कम्प में बच्चे शिखेंगे विमान चलनेकी तकनीकी।  

इस लेख में, हम भारत में बच्चों के लिए कुछ बेहतरीन एविएशन समर कैंप पर प्रकाश डालेंगे। पहेली उड़ान के अलावा, भारत में और भी विमानन संबंधी समर कैंप हैं।

Flyboy Aviation Summer Camp: फ्लाईबॉय एविएशन समर कैंप गुड़गांव में आयोजित किया जाता है। एविएशन टेक्नोलॉजी के रहस्यों को जानने के लिए फ्लाईबॉय एविएशन समर कैंप का आयोजन किया जाता है। यह समर कैंप वास्तव में छात्रों को बहुत पसंद है। यह समर कैंप एक अद्भुत अनुभव प्रदान करता है जो छात्रों को रोमांचित करता है। फ्लाईबॉय एविएशन समर कैंप में ग्लाइडर फ्लाइंग, माइक्रो-लाइट फ्लाइंग और एयरोमॉडलिंग जैसी गतिविधियां विस्तृत हैं।
शिविर विमानन इतिहास, उड़ान के सिद्धांतों, विमानन प्रौद्योगिकी और विमान डिजाइन पर कार्यशालाएं भी प्रदान करता है। फ्लाईबॉय एविएशन समर कैंप बच्चों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यह उन माता-पिता के लिए जरूरी है जो चाहते हैं कि छात्रों को व्यावहारिक अनुभव मिले और सर्वोत्तम संचार कौशल सीखें। अगर आप बेहद प्राकृतिक माहौल में एविएशन के बारे में सीखना चाहते हैं तो इस समर कैंप में जरूर जाएं।

Aviator Camp: : एविएटर कैंप बैंगलोर में आयोजित किया जाता है। यह समर कैंप 8 से 16 साल के बच्चों के लिए बनाया गया है। एविएटर कैंप विभिन्न प्रकार की तकनीकों को सिखाता है, जिसमें उड़ान पाठ, विमान रखरखाव और वायु यातायात नियंत्रण सिमुलेशन शामिल हैं। एविएटर कैंप विमानन के इतिहास, विमान डिजाइन, विमान में उपयोग की जाने वाली तकनीक और उड़ान के सिद्धांतों पर कार्यशालाएं प्रदान करता है। इसके अलावा इस एविएटर कैंप में कई विमान तकनीकों की जानकारी शामिल है। एविएटर कैंप एविएटर कैंप उन बच्चों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एविएशन में करियर बनाना चाहते हैं।

Aero Modelling Summer Camp: एयरो मॉडलिंग समर कैंप मुंबई में आयोजित किया जाता है। यह एयरो मॉडलिंग समर कैंप बच्चों के लिए एयरो मॉडलिंग सीखने का एक शानदार अवसर लेकर आया है। शिविर में हवाई जहाज के मॉडल के डिजाइन और निर्माण के साथ-साथ कई उड़ान प्रतियोगिताएं शामिल हैं। एयरो मॉडलिंग समर कैंप एयरो मॉडलिंग समर कैंप आपके बच्चों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।जो बच्चे विमान उड़ाने और विमान डिजाइन के सिद्धांतों और तकनीक को सीखना चाहते हैं, उन्हें इस शिविर में जरूर आना चाहिए। जो लोग एविएशन के बारे में सीखने और जानकारी इकट्ठा करने में रुचि रखते हैं, उन्हें इस कैंप एयरो मॉडलिंग समर कैंप में जरूर शामिल होना चाहिए।

The Indira Gandhi Rashtriya Uran Akademi (IGRUA):

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उरण अकादमी (आईजीआरयूए) उत्तर प्रदेश में स्थित है। एविएशन में रुचि रखने वाले बच्चों के लिए यह संस्था समर कैंप आयोजित करती है। शिविर में फ्लाइंग प्रशिक्षण दिया जाता है। हवाई यातायात, नियंत्रण, अनुकरण भी सिखाया जाता है। विमानन इतिहास, विमान विकास और विमान डिजाइन पर कार्यशालाएं आयोजित की जाती हैं। IGRUA उन बच्चों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो विमानन प्रशिक्षण और व्यवसाय में करियर बनाने के प्रति गंभीर हैं। इतने सारे माता-पिता अपने बच्चों को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (आईजीआरयूए) में प्रवेश दिलाते हैं। गर्मी न केवल छुट्टियों पर खर्च करने के लिए बल्कि कुछ नया खोजने और सीखने के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है।

Indian Aviation Academy Summer Camp
:  इंडियन एविएशन एकेडमी समर कैंप दिल्ली में स्थित है। यह कैंप 14 से 18 साल के बच्चों के लिए है। यह शिविर सर्वोत्तम शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस्तार से तैयार किया गया है। शिविर में विमानन इतिहास, उड़ान के सिद्धांत, विमान और विमान डिजाइन में उपयोग की जाने वाली तकनीक पर कार्यशालाएं शामिल हैं।इंडियन एविएशन एकेडमी समर कैंप में एविएशन म्यूजियम और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टावर्स का दौरा भी शामिल है। इंडियन एविएशन एकेडमी समर कैंप उन बच्चों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो बहुत ही अनुशासित, नियोजित और शैक्षिक माहौल में एविएशन टेक्नोलॉजी सीखना चाहते हैं।

तो दोस्तों हमारा भारत बहुत से अच्छे समर कैंप से भरा पड़ा है। एविएशन पर बहुत सारे समर कैंप भी इसमें लोड किए जाते हैं। उत्साही बच्चे इस समर कैंप को कर सकते हैं। चाहे आपका बच्चा उड़ान सबक, विमान डिजाइन, या विमानन इतिहास में रूचि रखता है, उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप शिविर है। इन शिविरों में से किसी एक में अपने बच्चे को नामांकित करके, आप उन्हें विमानन के लिए अपने जुनून को खोजने में मदद कर सकते हैं और उन्हें इस रोमांचक क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

पहेली उड़ान समर कैंप ऑनलाइन मोड है। इस कैंप में सबकुछ ऑनलाइन सिखाया जाता है। आपको अपने मोबाइल में टिंकर टाइम ऐप डाउनलोड करना होगा और रजिस्टर करना होगा।पंजीकरण करते समय आपको अपना सही पता देना होगा। आपके दिए गए पते पर एक किट भेज दी जाएगी। इसमें शिविर में पढ़ाई जाने वाली सामग्री और कुछ विमान आदि शामिल होंगे। आप उन सामग्रियों का उपयोग करके ऑनलाइन पाठ सीखकर इस शिविर में भाग ले सकते हैं।

अगर आप aviation summer camp near me गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको इसका जवाब जरूर मिल जाएगा। पहेली उड़ान - एरोप्लेन वाला समर कैंप। और हां इस समर कैंप में सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े बच्चे भी हिस्सा ले सकते हैं। यह पहेली युवाओं के लिए एविएशन कैंप के लिए भी है। पहेली उड़ान एकमात्र समर कैंप है जो भारत में सभी एविएशन कैंप समर क्लासेस के बीच ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान करता है।पहेली उड़ान हाई स्कूल के छात्रों के लिए विमानन ग्रीष्मकालीन कार्यक्रमों के लिए भी है। इसमें पहली से 12वीं कक्षा तक के बच्चे भाग ले सकते हैं। अगर आप मेरे पास एविएशन समर कैंप 2023 खोजना चाहते हैं तो पहेली उड़ान जरूर सर्च करें।सोशल मीडिया पर जानकारी उपलब्ध है। अगर आप मेरे पास के युवाओं के लिए एविएशन कैंप इस तरह सर्च करें तो आपको पूरी जानकारी मिल सकती है..

तो आपको पहेली उड़ान - हवाई जहाज समर कैंप और विमान प्रौद्योगिकी से संबंधित अन्य ग्रीष्मकालीन कक्षाओं के बारे में यह लेख निश्चित रूप से पसंद आएगा। तो क्यों न जाकर टिंकर टाइम आप पर रजिस्टर करें...
अभी पंजीकरण करें - टिंकर टाइम आप ... और हवाई जहाज समर कैंप में शामिल हो।।।  एरोप्लेन वाला समर कैंप


Post a Comment

0 Comments